Elon Musk Tried to Sell Tesla to Apple, Tim Cook Declined

0
44

स्कूल में उस बच्चे को याद रखें जो किसी और के बारे में एक कहानी सुनता है और तुरंत उस व्यक्ति के बारे में उनकी कहानी के साथ हस्तक्षेप करना पड़ता है और वे बेहतर क्यों हैं? वह एलोन मस्क है। इस खबर के टूटने के बाद कि Apple अपना प्रोजेक्ट टाइटन (Apple Car) फिर से शुरू कर सकता है और एक क्रांतिकारी बैटरी पैक दे सकता है, कस्तूरी इस कहानी को अपने बारे में बनाए बिना नहीं जाने दे सकती। इसलिए उन्होंने इस बारे में अपनी खुद की एक कहानी बताने का फैसला किया कि किस तरह की देरी के दौरान मॉडल 3, मस्क ने टेस्ला को एप्पल को बेचने की कोशिश की लेकिन टिम कुक ने बैठक लेने से भी इनकार कर दिया।

“मॉडल 3 कार्यक्रम के सबसे काले दिनों के दौरान, मैं एप्पल कुक की टेस्ला (हमारे वर्तमान मूल्य के 1/10 के लिए) की संभावना पर चर्चा करने के लिए टिम कुक के पास पहुंचा। उन्होंने बैठक लेने से इनकार कर दिया। ” एक हालिया ट्वीट में मस्क ने कहा।

2017 में, टेस्ला पतन के कगार पर था, क्योंकि मॉडल 3 के लिए उत्पादन में देरी और असफलता लगभग इलेक्ट्रिक के लिए बहुत अधिक साबित हुई। खुद मस्क के अनुसार, टेस्ला अपने निधन से केवल कुछ सप्ताह दूर था। जाहिर है, तब से टेस्ला जीवित रहने में सक्षम थे और यहां तक ​​कि पनपे भी, इसलिए यह मस्क के लिए एक अच्छी बात है कि कूल ने कभी बैठक नहीं ली। खासकर अब जबकि मस्क दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी माने जाते हैं, अब।

बीएमडब्ल्यू i4 कॉन्सेप्ट बनाम टेस्ला मॉडल 3 प्रदर्शन 7 830x467

हालांकि, यह दिलचस्प है कि कुक बैठक नहीं लेंगे। उस समय, Apple ने पहले से ही अपनी कार, प्रोजेक्ट टाइटन पर काम करना शुरू कर दिया था, इसलिए किसी भी संपत्ति, तकनीक, टूलींग या बौद्धिक संपदा टेस्ला के पास थी, जो कि Apple द्वारा अधिग्रहित की गई होती, जो बड़े पैमाने पर सहायक होती। या कम से कम कोई सोचता होगा। तो यह थोड़ा अजीब है कि कुक भी कम से कम विचार का मनोरंजन नहीं करेंगे। अगर कुक ने उस समय टेस्ला को खरीदा होता, तो यह सभी टूलींग और विनिर्माण सुविधाओं की आवश्यकता होती, जो कि इलेक्ट्रिक कारों के निर्माण के लिए आवश्यक होती, जो कि कार व्यवसाय में आने पर एप्पल की सबसे बड़ी बाधा होती।

हमें नहीं पता कि कुक ने बैठक क्यों नहीं ली, क्योंकि Apple ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था। यह हो सकता है, उस समय, Apple प्रोजेक्ट टाइटन सोच रहा था और यह महसूस नहीं किया था कि टेस्ला का अधिग्रहण करना समझ में आएगा। यह हो सकता है कि कुक मस्क के साथ काम नहीं करना चाहते थे या यह हो सकता है कि कुक और एप्पल की उनकी टीम को ऐसा न लगे कि टेस्ला खरीदने लायक है। ईमानदार होने के लिए, हम यह भी नहीं जानते कि क्या यह सच है। कस्तूरी अलंकरण से दूर करने के लिए एक आदमी नहीं है। यदि यह सच है, हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कुक जवाब देते हैं और यदि हां, तो उन्होंने कम से कम एप्पल के टेस्ला खरीदने के विचार का मनोरंजन क्यों नहीं किया।

[Source: The Verge]

Source link

Leave a Reply